आने जाने वाले लोग यातायात नियमों का अवश्य पालन करें,वाहन जांच के दौरान 10 हजार का जुर्माना किया गया वसूल – डीटीओ बोकारो संजीव कुमार

आने जाने वाले लोग यातायात नियमों का अवश्य पालन करें,वाहन जांच के दौरान 10 हजार का जुर्माना किया गया वसूल - डीटीओ बोकारो संजीव कुमार

0

रिपोर्ट – कौस्तुभ कुमार मलयज बोकारो झारखंड

बोकारो :– आज दिनांक 02 फरवरी, 2021 को जिला परिवहन पदाधिकारी श्री संजीव कुमार के नेतृत्व में सड़क सुरक्षा माह के 16वें दिन बिरसा चौक नया मोड़ स्थित इंडियन आयल पेट्रोल पंप पर सड़क सुरक्षा संबंधी जागरूकता एवं गरगा पुल पर रोको टोको अभियान चलाया एवं पंपलेट भी बांटे।

आने जाने वाले लोगो को यातायात नियमों का निश्चित रूप से पालन करने को कहा-
जिला परिवहन पदाधिकारी श्री संजीव कुमार ने सड़क सुरक्षा की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए आने जाने वाले लोगो को यातायात नियमों का निश्चित रूप से पालन करने को कहा। उन्होंने कहा जिला में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रही है। सड़क पर गाड़ी चलाते समय लोगों की गलतियों के कारण सड़क दुर्घटनाओं और सड़क दुर्घटना में चोट के खतरे को कम करने के लिये सड़क सुरक्षा एक सुरक्षात्मक कदम है। सभी को यातायात नियमों की अच्छे से जानकारी होनी चाहिए। खासतौर से बच्चे और युवा लोगों को जो महत्वपूर्ण सड़क दुर्घटना के खतरे पर रहते है। साथ ही उन्होंने बताया कि गाड़ी चलाने के दौरान मोबाईल फोन या दूसरे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के इस्तेमाल के कारण चालक का ध्यान हटने के कारण सड़क दुर्घटना का खतरा बढ़ा है। ऐसे मामलों में सड़क हादसों और चोटों से दूर रखने के लिये यातायात नियम और कानून आपकी बहुत मदद करता है। सड़क सुरक्षा उपाय वो हथियार है जो आपको महँगे यातायात अर्थदंड, गंभीर अपराधों, ड्राईविंग लाइसेंसों के निष्कासन आदि से बचा सकता है। सड़क दुर्घटना को कम करने के लिए यातायात नियमों का अनुपालन करें।

वाहन जांच के दौरान कुल 10,000/- रुपये जुर्माना भी वसूला गया-
चंदनकियारी में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूकता चलाया एवं वाहन जांच भी किया गया। वाहन जांच के दौरान कुल 10,000/- रुपये जुर्माना भी वसूला गया।

जागरूकता अभियान के दौरान सड़क सुरक्षा पदाधिकारी सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Translate »