नेपाली समझ कर किया था मुंडन लेकिन वो निकला भारतीय

0

वाराणसी: जिसका हुआ था मुंडन वो निकला भारतीय, 1 हजार रुपये में बना था नेपाली
मामले में गंभीर रुख अख्तियार करते हुए यूपी डीजीपी (DGP) एचसी अवस्थी ने वाराणसी के सीनियर अफसर जांच कराने के आदेश दिए हैं.
वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में नेपाली नागरिक का जबरन मुंडन कराने के मामले में शनिवार को नया मोड़ आ गया है. वाराणसी के एसएसपी (SSP) अमित पाठक के मुताबिक वीडियो में दिख रहा कथित नेपाली युवक शुद्ध रूप से भारतीय हैं. पुलिस टीम ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो चौंका देने वाला खुलासा सामने आया है. कथित नेपाली युवक ने बताया कि उसका नाम धर्मेंद्र सिंह है. वो साड़ी की दुकान में काम करता है. एसएसपी ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से आर्थिक तंगी के कारण संस्था के सदस्यों ने 1000 रुपये का लालच देकर वीडियो बना लिया. राज खुलने के बाद अब पुलिस विश्व हिंदू सेना के संस्थापक और मुख्य आरोपी अरुण पाठक की तलाश सरगर्मी से कर रही है.
मामला सामने आने के बाद विश्व हिंदू सेना के संस्थापक अरुण पाठक समेत अज्ञात कार्यकताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. वहीं मामले में गंभीर रुख अख्तियार करते हुए यूपी डीजीपी एचसी अवस्थीने वाराणसी के सीनियर अफसर जांच कराने के आदेश दिए हैं. केस दर्ज करने के फौरन बाद ही पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है. अभी तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनमें संतोष पांडेय, राजू यादव, अमित दुबे और आशीष मिश्रा प्रमुख हैं. वहीं मुख्य आरोपी अरुण पाठक अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है.
भेलूपुर थाने में दर्ज हुआ था मुकदमा
वाराणसी पुलिस के अनुसार नेपाली व्यक्ति का सर मुंडवाने और आपत्तिजनक नारेबाजी का वीडियो वायरल होने के सम्बंध में भेलूपुर थाने पर दर्ज मुकदमा संख्या 335/20 धारा 295, 505, 120B,153A, 67आईटी एक्ट, 7 सीएलए एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.
बता दें बनारस में रहने वाले नेपाली नागरिक का बुधवार को जबरन मुंडन कर दिया. उस नेपाली नागरिक के सिर पर जय श्रीराम का नारा लिखा गया और उससे नेपाली प्रधानमंत्री मुर्दाबाद का नारा लगवाया गया. विश्व हिंदू सेना ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो जारी करते हुए एक बार फिर से नेपाल के पीएम केपी शर्मा (Nepali CM KP Sharma Oli) ओली को चेतावनी भी दी. साथ ही बनारस में रह रहे नेपाली नागरिकों को भी यह चेतावनी दी है कि यदि नेपाल के पीएम लगातार ऐसे बयान देंगे तो इसका परिणाम उन्हें भुगतना होगा।।

रिपोर्ट: डॉ.जेड.अय्यूबी : क्राइम आज तक लाइव

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Translate »