UP: सोनभद्र में फिर जमीन विवाद, आपस में भिड़े दो पक्ष, 11 घायल

0

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में एक बार फिर जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए हैं. दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले. इस झगड़े में दोनों पक्षों के 11 लोग घायल हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

इससे पहले भी सोनभद्र में खूनी संघर्ष हुआ था. पिछले महीने जमीन विवाद को लेकर नरसंहार हुआ था. इसमें कई लोगों की जान चली गई थी. दरअसल सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र के मूर्तिया गांव में जमीन कब्जाने को लेकर फायरिंग हुई थी. मिली जानकारी के मुताबिक, 100 एकड़ जमीन को ग्राम प्रधान यज्ञ दत्त ने एक आईएएस अधिकारी से खरीदी थी. इसी जमीन को लेकर खूनी संघर्ष देखने को मिला था. गांव वाले इस जमीन पर कब्जा छोड़ने को तैयार नहीं थे. उनका कहना था कि वो लंबे समय से इस पर काम कर रहे हैं.

आरोप है कि ग्राम प्रधान यज्ञ दत्त के लोग 15 से 20 ट्रैक्टर में भरकर आए और उन्होंने गांव वालों पर हमला कर दिया था. उनपर बंदूक तान दी थी और ताबड़तोड़ गोलियों से भून डाला था. इस खूनी संघर्ष में 10 लोगों की जान चली गई थी. कई घायल हो गए थे.

इस घटना के बाद राज्य की कानून-व्यवस्था पर अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी समेत अन्य विपक्षी नेताओं ने सवाल उठाए थे. इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि प्रदेश में कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी सूरत में माफ नहीं किया जाएगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Translate »